Wednesday, January 23, 2008

बिदक गई ख़बर....

अभिनव भाई की परोसी चंद तस्वीरों की बानगी के बाद बहुतों की आस को आज बड़ा धक्का लगा होगा। रूमानियत से थोड़ा भी वास्ता रखने वाले लोगों के लिए खबर भी सदमा पहुंचाने जैसी ही है......ब्रूनी भारत नहीं आ रहीं हैं।
जी हां वही ब्रूनी जो भारत दौरे से पहले ही मीडिया के लिए गर्मागर्म खबर बन गईं थीं। चैनल और अखबार उस गर्माहट का ताप भी महसूस कराने लगे थे। दरअसल फ्रांस के राष्ट्रपति निकोलस सर्कोजी गणतंत्र दिवस के दिन भारत के खास मेहमान हैं।
विशिष्ट अतिथि के तौर पर आ रहे निकोलस के साथ उनकी महिला मित्र कार्ला ब्रूनी के भी भारत आने की संभावना थी, क्योंकि राष्ट्रपति महोदय का इश्क इस कदर परवान चढ़ चुका है कि हर वक्त ब्रूनी और वो साथ ही देखे जाते हैं ऐसे में दोनो के साथ भारत आने की भी उम्मीदें थी लेकिन एक सवाल इन उम्मीदों के आड़े आ रह था वो था...प्रोटोकॉल।
सियासत से वास्ता रखने वालों को शायद ये सवाल उतना परेशान नहीं कर रहा था जितना बिरादरी के बंधुओं को। वजह साफ है दौरे के दौरान ब्रूनी की मौजूदगी खबरनवीशों को अभी से ठंढ़ी में गर्मी का अहसास देने लगी थी, वो तो खबर को इस तरह दुहने में जुटे की अधिकारियों को भी पसीने छूटने लगे उन्होंने भी मसला जल्दी सुलझाने के लिए मानो दबाव बनाना शुरू कर दिया ताकि दौरे के बाद उन्हें प्रोटोकॉल में हुई चूक का तकाज़ा देकर बधिया न किया जा सके।
नतीजा अब खूबसूरत मॉडल ब्रूनी राष्ट्रपति निकोलस के साथ भारत नहीं आ रही हैं।
पन्हाय से पहिले दुहै का नतीजा अब सामने है, बिचक गई न (ख़बर) अब बाल्टी लिए बैठे न रहो आग बारौ हाथ सेंकौ.....साथ मा चार कट के ऑडर भी कै देव दिगाव और धुंआ उड़ाव, तबौ गर्मी न आवै तौ नीचे परोसी गई तस्वीरन पर एक बार फिर से नज़र डाल लेव
।.....जिंदाबाद।

No comments: